Thursday, February 4, 2021

गाड़ी का रजिस्ट्रेशन कार्ड समय पर नहीं मिलने पर एजेंसी पर कार्यवाही के निर्देश

  Kolar News       Thursday, February 4, 2021

भोपाल, कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सीएम हेल्पलाइन के संतुष्टिकारक समाधान के लिए नवाचार किया है। अब कलेक्टर शिकायतकर्ता और संबंधित विभाग के अधिकारी को तलब कर मौके पर ही शिकायत का निराकरण करवाते हैं । उन्होंने 5 शिकायतकर्ताओं और संबंधित अधिकारियों को बुलाकर मौके पर ही समाधान किया । उन्होंने बताया कि इस पहल से शिकायतों के निराकरण में तेजी आएगी और अधिकारी गंभीरता से समय-सीमा में संतुष्टिकाकरक समाधान करेंगे। लवानिया ने रेंडम से इन 5 आवेदकों का चयन कर उन्हें आमंत्रित किया था। 


 

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सबसे पहले गिरीश माहवार ब्लांक फंदा, तहसील हुजर जिला भोपाल की शिकायत पर संज्ञान लिया । इस प्रकरण में वाहन रजिस्ट्रेशन कार्ड समय पर न मिलने के संबंध में सीएम हेल्पलाइन में प्रकरण दर्ज कराया था। लवानिया ने आर.टी.ओ भोपाल को निर्देश दिए कि तत्काल प्रकरण में कार्रवाई कर वाहन का रजिस्ट्रेशन आवेदक को उपलब्ध कराएं। और एजेंसी पर सख्त कार्यवाही करते हुए लायसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए। 

दूसरे आवेदक राजकुमार कुशवाह, ग्राम ब्रहसाम खेड़ी तहसील बैरसिया जिला भोपाल पर भावांतर का भुगतान नहीं कराने पर उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग द्वारा भोपाल की शिकायत पर संज्ञान लिया । इस प्रकरण में भावांतर की राशि नहीं मिलने के संबंध में सीएम हेल्पलाइन में प्रकरण दर्ज कराया था। लवानिया ने उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग को निर्देश कर एक दिन में भुगतान करने के निर्देश दिए। 

इसी तरह की 3 अन्य शिकायतों का भी मौके पर ही निराकरण किया गया । कलेक्टर द्वारा सीएम हेल्पलाइन के लंबित प्रकरणों में अन्य आवेदकों को बुलाकर उनसे रूबरू होकर शिकायत का समाधान मौके पर ही करने पर आवेदकों ने संतुष्टि व्यक्त की एवं कलेक्टर को समाधान के लिए धन्यवाद भी दिया। लवानिया ने कहा हैं कि संतुष्टि के साथ समाधान ही इस पहल की अवधारणा है।

logoblog

Thanks for reading गाड़ी का रजिस्ट्रेशन कार्ड समय पर नहीं मिलने पर एजेंसी पर कार्यवाही के निर्देश

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a Comment