Thursday, May 20, 2021

सिंगापुर यूनिवर्सिटी ने लगाया था भारत में 18 जून तक संक्रमण खत्म होने का अनुमान

  Kolar News       Thursday, May 20, 2021

मई माह में लगातार कोरोना के मामलों गिरावट दर्ज की जा रही है तो क्या अप्रेल माह में वायरल हुई भविष्य वाणी सच्चाई के नजदीक है, वायरल हुई खबर में कहा गया था जिसमें पहली भविष्यवाणी थी 18 जून तक कोरोना मुक्त होगा भारत, दूसरी भविष्यवाणी में अनुमान था 16 मई तक निचले स्तर पर पहुंच जाएगा कोरोना . 


पहली भविष्यवाणी- SUTD यानि सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन की भविष्यवाणी ने की थी. इस भविष्यवाणी के मुताबिक, भारत में 21 मई तक कोरोना के 97% तक खत्म होने का अनुमान जताया गया था. यही नहीं, स्टडी के मुताबिक भारत में संक्रमण पूरी तरह से 18 जून तक खत्म होने का अनुमान भी शमिल था. यूनिवर्सिटी की स्टडी में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से वायरस के फैलने की रफ्तार का विश्लेषण किया गया था. ये डेटा मरीज के ठीक और संक्रमित होने पर आधारित था.




स्टडी में ये भी अनुमान लगाया गया था कि दुनिया से वायरस को 100 फीसदी खत्म होने में 8 दिसंबर तक का समय लग सकता है. सिंगापुर यूनिवर्सिटी की ये भविष्यवाणी कितनी सच ये तो नही कह जा सकता है पर वर्तमान में घटते कोरोना के प्रभाव उम्मीद जगा रहे है इस यूनिवर्सिटी द्वारा स्टडी में इटली और स्पेन को लेकर जो डेटा दिए गए हैं, वो काफी कुछ सही साबित भी हुए.


देखा जाये तो दूसरी भविष्यवाणी थी 16 मई तक कोरोना प्रभाव निचले स्तर पर पहुंच जाएगा. आज 20 मई तक कोरोना से प्रभावित होने वालों की संख्या में खासी गिरावट देखि जा रही है.


logoblog

Thanks for reading सिंगापुर यूनिवर्सिटी ने लगाया था भारत में 18 जून तक संक्रमण खत्म होने का अनुमान

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a Comment