Saturday, December 25, 2021

लगातार बढ़ रहे मामले, असम में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, केंद्र सरकार 10 राज्यों में भेजेगी स्पेशल टीमें

  vishvas shukla       Saturday, December 25, 2021

देश में कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ने लगा है और राज्य सरकारें तमाम प्रयासों के बावजूद इस पर काबू नहीं कर पा रही हैं। ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए असम सरकार ने भी कल से रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। ये नाइट कर्फ्यू रात साढ़े 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।वैसे 31 दिसंबर को इस कर्फ्यू से छूट मिलेगी। उधर, राजस्थान में आज ओमिक्रॉन ने 21 नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही प्रदेश में ऑमिक्रॉन से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43 पहुंच गई है। भारत में अभी तक कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के कुल 436 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से सबसे अधिक 108 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। इसके बाद दिल्ली में 79, गुजरात में 43, तेलंगाना में 38, केरल में 37, तमिलनाडु में 34 और कर्नाटक में 31 मामले सामने आए हैं।



इस बढ़ते संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार भी एक्शन में आ गई है। सरकार ने 10 राज्यों में मल्टी डिसिप्लीनरी टीमों को तैनात करने का फैसला लिया है, ताकि कोरोना को और फैलने से रोका जा सके। इनमें केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पंजाब शामिल हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि जिन राज्यों में ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं या वैक्सीनेशन रेट कम है, वहां सेंट्रल टीमें तैनात की जा रही हैं। ये टीमें अगले तीन से पांच दिनों तक राज्यों में तैनात रहेंगी और रोजाना शाम 7 बजे तक इलाके की स्थिति की निगरानी कर रिपोर्ट करेंगी।

भारत में पिछले 24 घंटे में 7,189 नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 3,47,79,815 पर पहुंच गयी है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 77,032 हो गयी है. इस बीमारी से 387 और मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 4,79,520 हो गयी है.

logoblog

Thanks for reading लगातार बढ़ रहे मामले, असम में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, केंद्र सरकार 10 राज्यों में भेजेगी स्पेशल टीमें

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a Comment