Monday, December 27, 2021

सिद्धार्थ शुक्ला से लेकर दिलीप कुमार तक इस साल दुनिया को अलविदा कह गए ये कलाकार

  vishvas shukla       Monday, December 27, 2021

साल 2021 जल्द ही खत्म होने वाला है और साल 2022 का आगाज होने वाला है। साल 2022 के साथ नए साल का स्वागत करने के लिए हर कोई उत्सुक है तो वहीं साल 2021 दुनियाभर के लिए काफी मिला-जुला रहा। जहां 2020 में कोविड की लहर से पूरे देशभर में लॉकडाउन लग गया। हालांकि 2021 के अंत आते-आते चीजें थोड़ी सामान्य हुई और आम जनता से लेकर फिल्म जगत के लोगों तक ने एक राहत की सांस ली। एक तरफ जहां अब लोगों की जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है।


फैंस की आंखें नम कर गए ये सितारे

साल 2021 सिनेमा और हमारे सितारों के लिए काफी मिला जुला रहा। मनोरंजन इंडस्ट्री पर कोविड का खूब असर दिखा। हालांकि अब सिनेमाघर एक बार फिर से खुल गए हैं। लेकिन इन सबके बीच इस साल फैंस ने अपने टेलीविजन और बॉलीवुड के कई चहेते सितारों को खो दिया। आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको उनकी प्रतिभाशाली और दिग्गज कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 2021 में अपने फैंस की आंखें नम कर इस दुनिया को अलविदा कह गए।

दिलीप कुमार  

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने 98 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांसें ली। दिलीप कुमार ने फिल्म जगत को कई सुपरहिट फिल्में दी। काफी सालों तक दिलीप कुमार का उनकी पत्नी सायरा बानो ने दिन-रात ख्याल रखा। जब दिलीप साहब का निधन हुआ तो सायरा बानो इससे पूरी तरह से टूट गईं। दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन के लिए सितारों से लेकर राजनेता तक पहुंचें और पूरे सम्मान के साथ दिलीप साहब को अंतिम श्रद्धांजलि दी गई। दिलीप साहब के जाने से पूरे देश में शोक की लहर छा गई।

सिद्धार्थ शुक्ला

टीवी इंडस्ट्री के हार्टथ्रोब कहे जाने वाले अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का यूं अचानक दुनिया को अलविदा कह जाना लाखों फैंस का दिल तोड़ गया। शायद आज भी लोगों के लिए ये यकीन करना मुश्किल है कि उनका चहेता सितारा उनके बीच नहीं है। बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला का 40 साल की उम्र में अचानक हार्ट अटैक आने से निधन हो गया। हाल ही में सिद्धार्थ शुक्ला की सबसे करीबी शहनाज गिल ने उन्हें एक वीडियो के जरिए ट्रिब्यूट दिया था, जिसने फैंस की आंखें फिर नम कर दीं।

घनश्याम नायक

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल की दुकान संभालने वाले नट्टू काका का जाना फैंस का दिल तोड़ गया। इस बात की जानकारी खुद तारक मेहता का उल्टा चश्मा के निर्माता असित मोदी ने साझा की थी।  उन्होंने बताया कि नट्टू काका एक लम्बे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। कुछ महीने पहले उनके दो ऑपरेशन्स भी हो चुके थे। उम्र के कारण वह रोजाना शूटिंग पर नहीं जा पाते थे लेकिन वह शुरुआत से लेकर अभी तक तारक मेहता की टीम का हिस्सा थे। 

बिक्रमजीत कंवरपाल

अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया था। वो 52 वर्ष के थे। भारतीय सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद बिक्रमजीत कंवरपाल ने साल 2003 में अपने अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने पेज 3, रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर, आरक्षण, मर्डर 2, 2 स्टेट्स और द गाजी अटैक जैसी फिल्मों में अभिनय किया।

logoblog

Thanks for reading सिद्धार्थ शुक्ला से लेकर दिलीप कुमार तक इस साल दुनिया को अलविदा कह गए ये कलाकार

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a Comment