Thursday, December 23, 2021

इंदौर एयरपोर्ट पर भी मिलेगा भगवान महाकाल का लड्डू प्रसाद

  vishvas shukla       Thursday, December 23, 2021

 उज्जैन । महाकाल मंदिर का लड्डू प्रसाद अब इंदौर एयरपोर्ट पर भी मिलेगा। मंदिर समिति एयरपोर्ट अथारिटी से चर्चा के बाद प्रसाद काउंटर की शुरुआत करेगी। समिति की योजना उज्जैन रेलवे स्टेशन व मंगलनाथ मंदिर में भी प्रसाद काउंटर शुरू करने की है।

प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ ने बताया कि देश-विदेश में भगवान महाकाल के लड्डू प्रसाद की मांग रहती है। देश के विभिन्न् राज्यों में रहने वाले भक्त मंदिर समिति से आनलाइन लड्डू प्रसाद मंगवाते हैं। मंदिर समिति का विचार है कि देश-विदेश से आने वाले भक्तों को एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशनों पर भी भगवान महाकाल का प्रसाद सुविधा से मिले, इसके लिए इन स्थानों पर प्रसाद काउंटर शुरू किए जाएंगे। सबसे पहले इंदौर एयरपोर्ट, उज्जैन रेलवे स्टेशन तथा मंगलनाथ मंदिर में प्रसाद काउंटर शुरू किया जाएगा।

शुद्धता से बनता है प्रसाद, भाव 300 रुपये किलो

भगवान महाकाल का लड्डू प्रसाद चिंतामन स्थित लड्डू प्रसाद इकाई में शुद्धता के साथ बनाया जाता है। खाद्य सुरक्षा मानकों पर खरा प्रसाद शुद्ध देशी घी से बनाया जाता है। बेसन के इस ड्रायफ्रटयुक्त देशी घी के लड्डू का भाव 300 रुपये किलो है। समिति ने दो दिन पहले ही प्रसाद के भाव बढ़ाए हैं। 22 दिसंबर तक भक्तों को लड्डू प्रसाद 260 रुपये किलो में विक्रय किया जा रहा था।

यह है प्रसाद की नई दर

मंदिर समिति भक्तों को एक किलो लड्डू का पैकेट 300 रुपये, 500 ग्राम का पैकेट 150 रुपये, 200 ग्राम का पैकेट 70 रुपये तथा 100 ग्राम का पैकेट 35 रुपये में विक्रय कर रहा है। प्रसाद की यह नई दर 23 दिसंबर से प्रभावी हुई है।

logoblog

Thanks for reading इंदौर एयरपोर्ट पर भी मिलेगा भगवान महाकाल का लड्डू प्रसाद

Previous
« Prev Post

No comments:

Post a Comment